हिन्दी में कोई एक मानक फोंट नही है ऐसे में अलग अलग वेबसाइट पर अक्सर हमें अलग हिंदी फोंट मिलते हैं और इसकी वजह से कई बार वेबसाइट सही रुप में दिखाई नही देती ।

इस समस्या को दूर करने में हिंदी फोंट्स का ये संग्रह आपके काम आ सकता है इन सभी को इंस्टाल करने के बाद आप लगभग सभी वेबसाइट में हिंदी बिना किसी समस्या के देख पायेंगे ।

वैसे इसका उपयोग आप बैकअप के रुप में भी कर सकते हैं अगर आपका कंप्युटर फारमेट होता है तो इस एक पैक से आप सभी हिंदी फोंट एक बार में ही इंस्टाल कर सकते हैं ।

इसे डाउनलोड करने यहां क्लिक करें ।

दूसरी अतिरिक्त डाउनलोड लिंक यहां है ।




सभी हिंदी फोट को एक स्थान पर संकलित कर पाना संभव नही है यहां उन प्रमुख फोंट का संग्रह है जो वेबसाइट पर ज्यादातर प्रयोग की जाती हैं ।



8 comments:

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति...!
    आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी इस प्रविष्टि का लिंक आज शुक्रवार (02-08-2013) को सुना लतीफा पाक ने, कैप्टन सौरभ क़त्ल : चर्चा मंच 1325 में "मयंक का कोना" पर भी है!
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. बहुत उपयोगी जानकारी, आभार.

    रामराम.

    ReplyDelete
  3. उपयोगी जानकारी

    ReplyDelete
  4. अत्यंत उपयोगी जानकारी। खास करके मुझे इसकि जरुरत थी।

    ReplyDelete
  5. बड़े काम की चीज...

    ReplyDelete
  6. I would have liked if you had posted the ways of getting these hindi-fonts on the web. TTF is okay for windows and for web we just have unicode. I feel you lost an opportunity to score with lakhs of readers. Anyway, your site looks popular so I won't go against popularity.

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;