मिलिए दुनिया के सबसे छोटे कैमरे से जिसमें आप विडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं नया आविष्कार CVMV-I95 । इसका आकार है 26mm x 26mm x 28mm यानी आपकी आँख की पुतली के बराबर .
इसे बनाया है चीन की कंपनी chinavasion ने वैसे ये है तो मूल रूप से ये जासूसी कैमरा पर आम आदमी भी इसे खरीदकर उपयोग कर सकते हैं 33.71 डॉलर या लगभग 1500 रुपयों में ।

इसमें आप 2 megapixel का चित्र ले सकते हैं इसमें माइक भी है जो आपके लिए आवाज रिकॉर्ड करेगा और इसमें 640 x 480 pixel आकार के 30 फ्रेम प्रति सेकण्ड वाले विडियो भी रिकॉर्ड किये जा सकते हैं । इतने छोटे कैमरे में ही microSD memory card Slot भी है जिसमें आप 16 जीबी तक का मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता हैं । इसमें लगी है 40mAh built-in rechargeable lithium polymer battery जो आपको इसे लगभग 40 मिनट तक उपयोग करने की सुविधा देती है ।

इसके कुछ चित्र नीचे है




इसके प्रचार के लिए बनाया विडियो आप यहाँ नीचे देख सकते हैं ।





अब बात इसकी कमियों की ये कैमरा आपको सिर्फ मूलभूत सुविधाएँ ही देता है zoom in/out function, built-in flash, LCD monitor जैसे फीचर्स आपको इसमें नहीं मिलेंगे ।
अब अगर आप अपनी चाबियों के लिए एक महंगा कीरिंग ढूंढ रहें है तो शायद ये आपके काम का हो या फिर आपके अन्दर का जासूस इस नए उपकरण का इंतज़ार करता हो सकता है ।




8 comments:

  1. ये मिलेगा कहा..??

    ReplyDelete
  2. नवीन जी मुझे ये चाहिए इसे कहा से ओर केसे खरीद सकते है

    ReplyDelete
  3. बहुत अच्छी जानकारी ,पर इसॆ कहा सॆ प्राप्त करॆ ,ऒर कॆसॆ प्राप्त करॆ.यॆ हमारॆ यहा दुबई मॆ मिल सकता हॆ क्या ? या कॊइ मुझॆ भॆज् दॊ.

    ReplyDelete
  4. इसे खरीदने का लिंक मैं पहले ही इसके कंपनी के नाम Chinavasion में दे चुका हूँ
    फिर भी ये रही पूरी लिंक
    http://www.chinavasion.com/spy-cameras/cvmvi95/

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;