यूट्यूब से विडियो डाउनलोड करने के लिए तो वैसे कई सॉफ्टवेयर, ब्राउजर एड ऑन्स और वेबसाइट मौजूद है ऐसे में आपके लिए एक मुफ्त वेबसाइट जहाँ से आप यूट्यूब और ऐसी ही अन्य विडियो साईट से विडियो डाउनलोड कर पायेंगे साथ ही इन विडियो को अपनी पसंद के फॉर्मेट में कन्वर्ट करके डाउनलोड करने की भी सुविधा मिलेगी ।

आप इस वेबसाइट से Youtube, Google Video, Sevanload, Myspace, Dailymotion, Metacafe, Veoh जैसी वेबसाइट के विडियो MP3, AAC, WMA, M4A, OGG, MP4, 3GP, AVI, MPG, WMV, FLV फोर्मट्स में डाउनलोड कर पायेंगे ।
यानि अगर आप विडियो अपने मोबाइल फ़ोन के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो सीधे 3gp फॉर्मेट में ही डाउनलोड कर सकते है ।

इसमें आपको करना इतना है की जिस विडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसकी लिंक (जैसे http://www.youtube.com/watch?v=CWqb-k6xUhA) इस वेबसाइट में टाइप या पेस्ट कर दीजिये और डाउनलोड बटन पर क्लिक कीजिये । अगर आप दुसरे फॉर्मेट में विडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस फॉर्मेट के नाम वाले बटन पर क्लिक करें और अपनी इच्छानुसार विडियो सेटिंग को संयोजित कर लें ।

विडियो डाउनलोडिंग में लगने वाला समय आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति और आपके द्वारा चुने गए फॉर्मेट के आधार पर कम या ज्यादा हो सकता है । इसमें आपको विडियो डाउनलोड करने से पहले उसका आकार भी दिखाया जाता है जो आपके लिए थोडा मददगार हो सकता है ।


इस वेबसाइट पर जाने यहाँ क्लिक करें

8 comments:

  1. भ्रष्टाचारियों के मुंह पर तमाचा, जन लोकपाल बिल पास हुआ हमारा.

    बजा दिया क्रांति बिगुल, दे दी अपनी आहुति अब देश और श्री अन्ना हजारे की जीत पर योगदान करें

    आज बगैर ध्रूमपान और शराब का सेवन करें ही हर घर में खुशियाँ मनाये, अपने-अपने घर में तेल,घी का दीपक जलाकर या एक मोमबती जलाकर जीत का जश्न मनाये. जो भी व्यक्ति समर्थ हो वो कम से कम 11 व्यक्तिओं को भोजन करवाएं या कुछ व्यक्ति एकत्रित होकर देश की जीत में योगदान करने के उद्देश्य से प्रसाद रूपी अन्न का वितरण करें.

    महत्वपूर्ण सूचना:-अब भी समाजसेवी श्री अन्ना हजारे का समर्थन करने हेतु 022-61550789 पर स्वंय भी मिस्ड कॉल करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे. पत्रकार-रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना हैं ज़ोर कितना बाजू-ऐ-कातिल में है.

    ReplyDelete
  2. जानकारी का आभार.

    ReplyDelete
  3. बहुत उपयोगी जानकारी दी आपने सर!

    ReplyDelete
  4. यह मेरे लिए नई जानकारी है। अभी तक तो मैं मोजिला के एड ऑन 'डाउनलोड हेल्‍पर' और यूटयूब डाउनलोडर का इस्‍तेमाल किया करता था। यह नया तरीका बढिया बताया है आपने।

    ReplyDelete
  5. जानकारी तो बढ़िया है नवीन जी

    मगर आप हमारी एक समस्या का समाधान करे
    यू ट्यूब से इस वीडियो की डाउन्लोड करने का तरीका बताए
    http://www.youtube.com/watch?v=M-xMv-qRbcI&feature=feedrec_grec_index

    ReplyDelete
  6. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  7. नवीन जी तथा सभी ब्लॉग उज़र को मेरा नमस्कार

    एक सीथा उर आसान तरीका मेरे पास हैं जिसके लिए किसी सॉफ्टवेर या डाउनलोडर की जरूत हैं नहीं पड़ेगी जो मैं आप सभी लोगो को बतना चाहता हूँ

    इसके लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लिक करे और बताये की आपको कैसा लगा

    http://hinditechblogs.blogspot.com

    तकनीकी समाधान
    विजय प्रताप सिंह राजपूत

    ReplyDelete
  8. नवीन जी, आपके ये सॉफ्टवेयर वास्‍तव में कमाल के हैं। बहुत मेहनत कर रहे हैं, आप हम सबके लिए। बहुत बहुत साधुवाद नवीन जी।

    एम पी 3 कटर तथा ज्‍वाइनर दोनों को लोड करने की काफी कोशिश की है परंतु यह काम नहीं कर रहा है। रजिस्‍ट्रेशन नंबर मांग रहा है। नवीन जी कृपया कुछ उपाय बतायें।

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;