आप जब भी वायरस से ग्रसित पेन ड्राइव अपने कंप्यूटर में लगातें है तो वो Autorun फाइल के जरिये आपके कंप्यूटर को भी निशाना बना लेते हैं इससे बचने का एक और आसान उपाय ।

एज छोटा सा औजार जो आपके कंप्यूटर को इन Autorun वायरस से बचाएगा । इसमें आप सीडी ड्राइव को भी सुरक्षित कर सकते है या किसी विशेष तरह की फाइल को भी रोक सकते हैं ।


इसमें "USB disk soft write protect" की एक विशेष सुविधा भी है जिससे आपके कंप्यूटर से किसी पेन ड्राइव पर डाटा कॉपी नहीं किया जा सकेगा । ये आपके कंप्यूटर से डाटा चोरी को रोक सकता है ।


सिर्फ 41 केबी आकार का मुफ्त औजार ।


इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें


दूसरी डाउनलोड लिंक यहाँ है


डाउनलोड लिंक ठीक कर दी गयी है

6 comments:

  1. ZERO byte zip file found, on opening no file is seen. Rather, I hope there was no virus. Pls excuse me for negative observation, as you may also be deceived. Otherwise I am confidence that your ingredients are safe. Pls check or advise, if any thing wrong at this end.

    ReplyDelete
  2. @ SP
    डाउनलोड लिंक ठीक कर दी गयी है ।

    ReplyDelete
  3. ज्ञान वर्धक जानकारी का आभार |

    ReplyDelete
  4. हमारीवाणी का लोगो अपने ब्लाग पर लगाकर अपनी पोस्ट हमारीवाणी पर तुरंत प्रदर्शित करें

    हमारीवाणी एक निश्चित समय के अंतराल पर ब्लाग की फीड के द्वारा पुरानी पोस्ट का नवीनीकरण तथा नई पोस्ट प्रदर्शित करता रहता है. परन्तु इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है. हमारीवाणी में आपका ब्लाग शामिल है तो आप स्वयं हमारीवाणी पर अपनी ब्लागपोस्ट तुरन्त प्रदर्शित कर सकते हैं.

    इसके लिये आपको नीचे दिए गए लिंक पर जा कर दिया गया कोड अपने ब्लॉग पर लगाना होगा. इसके उपरांत आपके ब्लॉग पर हमारीवाणी का लोगो दिखाई देने लगेगा, जैसे ही आप लोगो पर चटका (click) लगाएंगे, वैसे ही आपके ब्लॉग की फीड हमारीवाणी पर अपडेट हो जाएगी.


    कोड के लिए यंहा क्लिक करे

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;