विडियो मनोरंजन का एक बेहतर साधन है और मोबाइल फोन्स के आने से विडियो बनाने और देखने में काफी सुविधा हो गयी है पर अक्सर ही हमें एक मोबाइल फ़ोन से दुसरे मोबाइल फ़ोन या एक कंप्यूटर से दुसरे कंप्यूटर में विडियो देखने से पहले उन्हें अलग  अलग फोर्मेट में कन्वर्ट करने की जरुरत होती है .
ऐसे ही कामो के लिए एक बेहतर प्रोग्राम आपके लिए .

इस सॉफ्टवेयर का नाम है video converter "Video to Video" इसकी मदद से आप किसी विडियो को अन्य किसी फोर्मेट या प्रमुख ऑडियो फोर्मेट में बदल सकते हैं .

इसकी सबसे बड़ी विशेषता है प्रमुख विडियो फोर्मेट, यू ट्यूब, hdtv ,  के साथ ही मोबाइल फ़ोन  के लिए पहले से बने फोर्मेट . जिससे आपको अपनी  जरुरत के अनुसार ही विडियो मिल जायेगा .

जैसे मान लीजिये आपको अपने एप्पल आई फोन 4 के लिए विडियो बनाना है तो जैसे ही आप कोन्वेर्ट करने के लिए विडियो एड करेंगे विडियो सेटिंग का एक विंडो आपके सामने होगा इसमें एप्पल टैब पर क्लिक करें और सूची में से एप्पल आईफोन 4 चुने और ओके बटन पर क्लिक कर दें . ये खुद ही विडियो फोर्मेट और रिजोल्यूशन तय कर देगा .  आप बस Convert  बटन पर क्लिक करें और आपका विडियो कुछ ही देर में तैयार हो जाएगा .

इस टूल की सबसे अच्छी बात है की ये बिलकुल मुफ्त है और पोर्टेबल संस्करण में भी मौजूद है .  जिससे आप इसे बिना इंस्टाल किये भी  और पेन ड्राइव  में रखकर भी जब चाहे उपयोग कर सकते हैं .

इसके मुख्या संस्करण का आकार है 18 एमबी और पोर्टेबल रूप का आकार है 19 एमबी .


इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें . 


पोर्टेबल संस्करण डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें .  




 

12 comments:

  1. जानकारी के लिए आपका बहुत बहुत आभार !
    कुछ तो फर्क है, कि नहीं - ब्लॉग बुलेटिन ब्लॉग जगत मे क्या चल रहा है उस को ब्लॉग जगत की पोस्टों के माध्यम से ही आप तक हम पहुँचते है ... आज आपकी यह पोस्ट भी इस प्रयास मे हमारा साथ दे रही है ... आपको सादर आभार !

    ReplyDelete
  2. जानकारी के लिए आभार | डाऊनलोड कर लिया |
    मेरी नई पोस्ट:-
    ♥♥*चाहो मुझे इतना*♥♥

    ReplyDelete
  3. Naveen bhai main apne blog me language converter option lagana chahta hoon. Abi maine jo language converter lagaya hai usse language convert nahi hoti. Kirpya samadhan batayien.

    Dhanyabaad !

    hinduvani@gmail.com

    ReplyDelete
  4. अरसे दराज से मुझे जिसकी तलाश थी.
    वो टूल मिला आज मुझे काम के लिए.

    मै आपसे ये भी रिक्वेस्ट करूँगा की जिस तरह हम गूगल ट्रांसलेट पर हिंदी में ऑनलाइन टायपिंग कर लेते हैं इसी तरह का भी कोई सोफ्टवेयर तलाश करके पोस्ट करें.जिससे ऑफलाइन भी इसी तरह जैसे गूगल ट्रांसलेट में हिंदी टायपिंग करते हैं ,वो कर सकें.

    ReplyDelete
  5. ज्ञान भरे सुन्दर पोस्ट के लिए बधाई । मेरे नए पोस्ट "श्रद्धांजलि : सदाबहार देव आनंद" को भी एक बार अवश्य पढ़े। धन्यवाद
    मेरा ब्लॉग पता है:- Harshprachar.blogspot.com

    ReplyDelete
  6. Hi I come 1st time on your Blog.or bdi khushi hui yahan par tarah tarah ki posts dekh kar.Mene haal hi ek Online Education Videos Blog shuru kiya hai.mujhe bdi khushi hogi agr aap use bhi apne Blog par shamil kren.Thanks.
    uska link ye hai : http://online-elearn.blogspot.com/

    ReplyDelete
  7. जानकारी के लिए आभार .....

    ReplyDelete
  8. aise hi software ki talash thi mughe thanks..........

    ReplyDelete
  9. नवीन भाई भुत अच्छा सोफ्टवेयर है |

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;