अब आप हर जगह तो फोटोशॉप साथ ले जा नहीं सकते पर अगर आपको इंटरनेट मिल जाए तो फोटो एडिटिंग के लिए आपको फोटोशॉप की कमी शायद ना खालें क्यूंकि अगर आपकी एडिटिंग की जरूरतें ज्यादा विशेष ना हों तो कुछ ऑनलाइन टूल्स हैं जो आपको ऑनलाइन फोटो एडिट करने की सुविधा देते हैं ।



ऐसा ही एक उपाय है pixlr यहाँ पर आप अपनी एडिटिंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं इसकी बनावट और टूल्स आपको फोटोशॉप की याद जरुर दिलाएंगे, और ज्यादातर टूल काम भी वैसा ही करते हैं जैसा आप फोटोशॉप में करते हैं ।

इसमें एडिटिंग के लिए आप अपने कंप्यूटर से फोटो का चुनाव कर सकते हैं या किसी फोटो का वेब एड्रेस चुनकर भी उसे एडिट कर सकते हैं । एडिट किये फोटो को सेव या प्रिंट भी कर सकते हैं ।

इमसे Sign Up करके आप और भी कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ प्राप्त कर सकते हैं । इसकी एक और खूबी है की ये अंग्रेजी के आलावा भी कई भाषाओँ में उपलब्ध है ।


इस वेबसाइट पर जाने यहाँ क्लिक करें




5 comments:

  1. नवीन जी बहुत बहुत धन्यवाद. यह तो सचमुच फोटोशोप का डुप्लिकेट लगता है. अब हम कही भी फोटोशोप जैसे सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर पाएंगे, हलाकि यह फोटोशोप जितना अच्छा तो नहीं होगा लेकिन कई सारी खुबियाँ तो फोटोशोप वाली ही है.

    ReplyDelete
  2. Naveen ji Photoscap ke effect kaise milenge ye bhi bataiye kabhi..

    ReplyDelete
  3. मेरे लिए तो ये अत्यंत उपयोगी आभार!

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;