यूट्यूब लगभग सभी तरह के विडियो देखने के लिए सबसे बेहतर विकल्प है अब यूट्यूब एक नयी सुविधा लेकर आया है जिसमें इसकी योजना नए हिंदी फिल्म्स को भी यूट्यूब पर हाई डेफिनेशन में उपलब्ध कराने की है ।
इस नयी सुविधा का नाम है Youtube BoxOffice

अभी इसमें कुछ नए पुराने फिल्म ही उपलब्ध हैं पर जल्दी ही आप यहाँ पर नयी रिलीज होने वाली फिल्मों को रिलीज होने के कुछ दिनों में ही देख पायेंगे वो भी हाई डेफिनेशन क्वालिटी में ।

इस सेवा के बारे में कुछ मुख्य बातें हैं -

- इसमें आप अपने इंटरनेट कनेक्शन के अनुसार विडियो क्वालिटी चुन सकते हैं अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन अच्छी गति का हाई तो आप हाई डेफिनेशन विडियो भी देख पायेंगे ।

- इसमें फिल्म के बीच में लगभग हर 10 मिनट बाद 10 से 15 सेकण्ड के विज्ञापन दिखाए जायेंगे वैसा ही जैसे टीवी पर दिखाए जाते है पर विज्ञापन कम समय के होंगे और आप इन विज्ञापन को "Skip" नहीं कर सकेंगे ।

- आप फिल्म देखते हुए विडियो स्लाइडर बार की मदद से फिल्मे में आगे पीछे जा सकेंगे, अपने किसी पसंदीदा गाने को देख सकेंगे या फिर फिल्म के ‘making of the movie’ विडियो भी देख सकेंगे ।


उम्मीद तो यही है की वैधानिक रूप में ऑनलाइन फ़िल्में देखना यूट्यूब के इस कदम से आसान हो जायेगा ।


इस वेबसाइट पर जाने यहाँ क्लिक करें

2 comments:

  1. बहुत काम की जानकारी...अब पायरेसी वाली साइट्स नहीं खोजनी पडेंगी

    हंसी के फव्‍वारे

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;