आपके लिए अपनी नज़र से रायपुर के ब्लोगर्स बैठक को प्रस्तुत करने का प्रयास करूँगा ।
अगर इस लेख से किसी को आपत्ति हो तो क्षमा करें ।

इस बैठक में अनिल पुसदकर जी, डॉ महेश सिन्हा जी, पाबला जी, संजीत त्रिपाठी जी, राजकुमार ग्वालानी जी, शैलेष नितिन त्रिवेदी जी, राजकुमार सोनी जी , ललित शर्मा जी, अंकुर गुप्ता जी, जी के अवधिया जी, पंकजअवधिया जी , विभाष झा जी , तोषी गुप्ता जी, सैबल फ़रिश्ता जी, अरविन्द झा जी, सहित लगभग ३५ ब्लोगर उपस्थित थे । (जिनका नाम छूट गया वो मेरी अज्ञानता समझकर क्षमा करे )


सबसे पहले तो अनिल पुसदकर जी ने माइक सम्हाला और ब्लोगर्स बैठक की शुरुआत कुछ प्यार भरे स्वागत शब्दों और कुछ जिम्मेदारियों और भविष्य की योजनाओ के बारे में सभी को अवगत कराकर की ।
उसके बाद परिचय देने का सिलसिला शुरू हुआ ये अच्छा रहा की ये केवल परिचय तक ना सीमित रहकर सभी ब्लोगर्स को अपनी बात रखने का मौका देने वाले अवसर के रूप में बदल गया ।

सभी ब्लोगर्स ने जो अपने विचार रखें उनके अनुसार जो मुख्य बाते सामने आये वो ये रही

छत्तीसगढ़ के ब्लॉगर्स का एक कम्युनिटी ब्लॉग
छत्तीसगढ़ के सभी ब्लोगर्स के सहयोग से ऐसे सामूहिक ब्लॉग की स्थापना जिसमे छत्तीसगढ़ के सभी ब्लोगर्स अपने विचार सामूहिक रूप से दुनिया के सामने ला सकें .



ब्लॉगर्स
की एक कार्यशाला
ब्लोगर्स की एक कार्यशाला की जरुरत सभी ने महसूस की और इसके जल्द आयोजन की संभावना भी है । जी के अवधिया जी के पास तो नेटवर्किंग और ब्लोगिंग पर एक पाठ्यक्रम ही तैयार है जो हम ब्लोगर्स के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध हो सकती है, अंकुर गुप्ता जी भी इसमें अग्रणी रहेंगे ही । जब भी ये कार्यशाला रखी जाए ये सभी के लिए बहुत उपयोगी होगी एक तो ब्लोगर समूह का एक बार और मिलन होगा और साथ ही कुछ नयी जानकारिया भी मिलेंगी ।




राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन का आयोजन
अंत में अनिल पुसदकर जी ने राष्ट्रीय ब्लोगर सम्मलेन के छत्तीसगढ़ में आयोजन की जानकारी दी पर चूँकि ये बड़ा आयोजन होगा तो इसकी व्यवस्था में समय लगने की संभावना है ।



वैसे इस बैठक से काफी कुछ सीखने और जानने का मौका मिला जैसे विभाष जी ब्लोगिंग और इसकी संभावनाओ पर एक किताब लिख रहें है जिसके करीब ९० पन्ने लिखे जा चुके है शायद इस बैठक के बाद उनके कुछ पन्ने और तैयार हो जायेंगे । पाबला जी छत्तीसगढ़ के ब्लोगर्स को एक मंच प्रदान करने के कार्य में किन समस्याओ का सामना कर रहे हैं, पंकज अवधिया जी छत्तीसगढ़ की जैव विविधता और चिकित्सकीय ज्ञान पर बेहद मेहनत से काम कर कर रहे है और उसे दुनिया को छत्तीसगढ़ की भेंट के रूप में अपने ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तुत कर रहें है । ब्लोगिंग की रुकावटों को पार करने वाली एक साहसी महिला तोषी गुप्ता जी से भी मुलाकात हुयी और ब्लॉग बैठक में सबसे ज्यादा घबराये शख्श को अपनी मूंछो के कमान पर शब्द बाण चलाकर घायल करने वाले ललित शर्मा जी का तो कहना ही क्या ।


अंत में धन्यवाद पाबला जी का तस्वीरे प्रदान करने के लिए ।

रायपुर के ब्लोगर्स बैठक की एक सुन्दर रपट संजीत त्रिपाठी जी के द्वारा आप यहाँ क्लिक कर पढ़ सकते हैं

15 comments:

  1. वाह अच्छी रपट

    ReplyDelete
  2. एक संतुलित, संक्षिप्त विवरण के लिए आभार

    बी एस पाबला

    ReplyDelete
  3. सुंदर विवरण! तीन-चार रिपोर्टें आई हैं। लेकिन सभी अखबारी रिपोर्टिंग जैसी लगीं। जब बहुत लोग मिलते हैं तो वहाँ दिलों के मिलने की आवाज भी आती है। मैं किसी रिपोर्ट में उसे सुनने को तरस रहा हूँ।

    ReplyDelete
  4. द्विवेदी जी की बात पर गौर किया जाए

    सुंदर प्रस्तुति नवीन

    ReplyDelete
  5. " badhiya jankari ke liye aapka aabhar "

    ReplyDelete
  6. नवीन भाई-आप की शख्सियत पर हो हम वारे गए। आप तो हमारे ब्लागर हरावल दस्ते के चीफ़ हैं।

    यहां तो हमारी मुछों को ना लाना था।
    गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  7. संक्षिप्त व सुंदर रपट

    ReplyDelete
  8. अच्छी जानकारी दी है आपने, धन्यवाद.

    ReplyDelete
  9. नवीन भाई नि:संदेह आप लोगों ने एक इतिहास रच दिया है और इसका साक्षी तो समय ही रहेगा । भविष्य के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं
    अजय कुमार झा

    ReplyDelete
  10. इस रपट के लिये धन्यवाद - शरद कोकास दुर्ग छत्तीसगढ़

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;