एक मजेदार और उपयोगी फोटो टूल इसमें आप अपने फोटो में चलते पानी का प्रभाव लगा पाएंगे बारिश और बर्फ की बारिश जैसे प्रभाव अपने फोटो को दे पाएंगे और अपने फोटो में साउंड फाइल भी जोड़ने की सुविधा मिलेगी आपको इस 5 एमबी के औज़ार से ।



प्रोग्राम को इन्स्टाल करने के बाद रन करें ।

Create New Project पर क्लिक करें ।

अब आपको अपनी फोटो चुननी होगी ।


इस तरह से खुली विंडो में आप चाहे तो सीधे ही अपनी फोटो फाइल ड्रॉप कर सकते है या Load Image पर क्लिक कर अपनी फोटो फाइल चुन सकते हैं ।

फोटो फाइल चुन लेने के बाद अगर आपको अपने फोटो में बहते पानी का प्रभाव लगाना है तो नीचे दिए चित्र के अनुसार दायीं ओर दिए गए बॉक्स में Water को चुनिए अपनी पसंद की सेटिंग कीजिये (ये आपकी जरुरत के अनुसार अलग हो सकती है एक दो बार करके देखने से आपको अंदाजा हो जायेगा )

अब फोटो में एक गोलाकार ब्रुश को उतनी जगह पर चलिए जिस पर आप पानी का प्रभाव देना चाहते हैं उतने हिस्से का रंग बदल जायेगा । अब ऊपर Preview पर क्लिक करके देख लीजिये की ये प्रभाव आपके फोटो पर कैसा दिखेगा ।


ऐसे ही दायें ओर Weather Tab पर क्लिक कर ऊपर दिए चित्र के अनुसार Snow या Rain प्रभाव चुन लीजिये अपने पसंद की सेटिंग कीजिये और आपके फोटो पर बारिश या बर्फ की बारिश का प्रभाव लगा लीजिये । सेटिंग को सेव करने से पहले Preview पर क्लिक कर अपने फोटो को देख लें ।

आसान है थोड़ी देर के प्रयास से आप इसे बड़ी अच्छी तरह चला लेंगे ।



यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें


ये ट्रायल वर्जन है फुल वर्जन के लिए मुझे मेल करें hinditechblog@gmail.com पर

2 comments:

  1. ांच्छी जानकारी है अगर कुछ कर पाये तो। धन्यवाद्

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;